WhatsApp लाया नए ग्रुप कॉल फीचर्स, अब एडमिन कर पाएगा किसी भी नंबर को म्यूट



WhatsApp Group Name Options: इंस्टेंट मैसेजिंग प्लेटफॉर्म व्हाट्सएप अपने कंपेटिटिव को कड़ी टक्कर देने के लिए लगातार ऐप नए फीचर्स ला रहा है. इस बार कंपनी ने अपने ग्रुप चैट और ग्रुप कॉलिंग फीचर (Group Calling Characteristic) को बढ़ाने का फैसला किया है. नए फीचर्स ग्रुप एडमिन और ग्रुप कॉल के होस्ट को फायदा देगा. इतना ही नहीं व्हाट्सएप इमोजी को बीटा वर्जन में जेंडर-न्यूट्रल मेकओवर मिल रहा है. ग्रुप चैट और ग्रुप कॉल (Group Name) के लिए नई सुविधाओं की बहुत जरूरत है. यहां उन फीचर्स के बारे में जानें नए ग्रुप कॉल फीचर्स.

ग्रुप कॉल होस्ट पार्टिसिपेंट्स को कर सकेंगे म्यूट:

व्हाट्सएप ग्रुप कॉल्स के लिए एक नया अपडेट बहुत जरूरी फीचर लेकर आया है. अब से कॉल होस्ट उन लोगों को म्यूट कर सकेंगे जो खुद को म्यूट करना भूल जाते हैं. आप कॉल के दौरान अलग-अलग लोगों को मैसेज भी भेज सकेंगे. व्हाट्सएप ने पार्टिसिपेंट्स की संख्या बढ़ाकर 32 कर दी है, आप कॉल हिस्ट्री से अलग-अलग पार्टिसिपेंट्स को देख पाएंगे.

ग्रुप एडिमिन जॉइनिंग रिक्वेस्ट को कर पाएगा मैनेज:

व्हाट्सएप ने ऐप के बीटा वर्जन में ‘एडमिन अप्रूवल’ पेश किया है. यह फीचर ग्रुप ए़डमिन को लिंक के माध्यम से शामिल होने वालों की रिक्वेस्ट को स्वीकार या अस्वीकार करने देगा. सुविधा को मैन्युअली ऑन करना होगा. टॉगल ग्रुप सेटिंग में “ग्रुप मेंबर एक्सेप्टेंस” के रूप में उपलब्ध होगा. सुविधा चालू या बंद होने पर मौजूदा मेंबर को एक नॉटिफिकेशन मिलेगा.

बीटा वर्जन में मिलेगी जेंडर-न्यूट्रल इमोजी:

ऐप के बीटा वर्जन में व्हाट्सएप द्वारा पेश किया गया एक और दिलचस्प फीचर जेंडर-न्यूट्रल इमोजी है. WaBetaInfo ने बताया है कि नए इमोजी कई स्किन टोन में उपलब्ध होंगे.



Supply hyperlink


Leave a Reply

Your email address will not be published.