Flipkart ने बदला ऐप का इंटरफेस, Grocery पर किया फोकस, अब कुछ इस तरह दिखेगा App



Walmart के ओनरशिप वाली ईकॉमर्स कंपनी Flipkart ने यूजर्स एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने और चीजों को ढूंढने में आसान बनाने के प्रयास में अपने ऐप इंटरफेस (App Interface) को फिर से डिजाइन किया है. बता दें ईकॉमर्स कंपनी 1,800 से अधिक शहरों में अपनी ग्रोसरी की डिलीवरी सर्विस उपलब्ध कराती है. अब फ्लिपकार्ट ने इसे यूजर्स के लिए और भी सहज बना दिया है. अब जब आप ऐप को खोलेंगे तो टॉप पर लेफ्ट साइड ग्रोसरी टैब (Grocery Tab) मिल जाएगा. यहां उन सभी बदलावों के बारे में जानें जो फ्लिपकार्ट ने अपने ऐप में किए हैं.

  • ग्रोसरी टैब को एड करने के अलावा फ्लिपकार्ट ने “हैमबर्गर मेनू” नॉटिफिकेशन बटन और कार्ट बटन सहित टॉप बार के सभी बटन भी हटा दिए हैं. इन बटनों को स्क्रीन के निचले भाग में शिफ्ट कर दिया गया है जहां वे यूजर्स के लिए इन्हें अपने थंब से हिट करना अधिक आसान होगा.
  • सर्च बार टॉप पट्टी के ठीक नीचे रखा गया है. सर्च बार के तहत, एक नया “डिस्कवरी मेनू” है जिसमें टॉप ऑफर, सुपरकॉइन, स्टोर, फ्लिपकार्ट फीड और अन्य सुविधाओं के लिए आइकन हैं. नीचे की पट्टी में अब “होम”, नॉटिफिकेशन और यूजर्स के कार्ट के लिए आइकन है.

न्यू डिजाइन के पीछे क्या है कारण:

फ्लिपकार्ट का कहना है कि वह फ्लिपकार्ट ग्रॉसरी को लेकर काफी उत्साहित है. ग्रोसरी एक पावरफुल कैटेगिरी है. आपकी परचेज फ्रीक्वेंसी अधिक है. आपके द्वारा विजिट और परचेज नंबर बहुत अलग होते हैं. यह कुछ ऐसा है जिसे लेकर हम रोमांचित और उत्साहित हैं.

Flipkart ने एक प्रेस बयान में कहा गया है, “न केवल मेट्रो सिटी से बल्कि टियर 2 और टियर 3 शहरों से ई-कॉमर्स (E-commerce) की खोज करने वाले और पहली बार लाखों इंटरनेट यूजर्स के साथ, यूजर्स की नीड को पूरा करने वाला एक यूजर एक्सपीरियंस बनाना जरूरी था. रिडिजाइन का उद्देश्य इन नए ग्राहकों के लिए प्रोडक्ट और सर्विस की कई कैटेगिरी के बीच नेविगेट करने के अनुभव को अधिक सहज बनाना है.



Supply hyperlink


Leave a Reply

Your email address will not be published.