स्मार्टफोन के साथ 5 सबसे बड़ी गलतियां जो शायद आप भी कर रहे हैं, पढ़िए पूरी डिटेल



Smartphone Ideas and Tips: स्मार्टफोन मॉर्डन जीवन का एक हिस्सा बन गए हैं क्योंकि उनका उपयोग कई कामों को करने के लिए किया जाता है. सुबह आपको जगाने से लेकर आपको दोस्तों, परिवार और कलीग्स से जोड़े रखने से लेकर आपकी कीमती यादों को संजोने तक, ये मोबाइल डिवाइस यह सब करते हैं. यहां हम कुछ सबसे आम और सबसे बड़ी स्मार्टफोन गलतियों के बारे में चर्चा करेंगे जो आप कर रहे होंगे.

Utilizing the fallacious charger
कई यूजर्स को यह गलतफहमी होती है कि सभी चार्जर एक जैसे होते हैं. उन्हें लगता है कि कोई भी चार्जर तब तक ठीक काम करेगा जब तक केबल का कनेक्टर उनके फोन में फिट हो जाता है. हालांकि, सही चार्जर होना जरूरी है. सस्ते चार्जर के लिए बडा़ नो-नो है. वे न केवल आग और शॉर्ट सर्किट का जोखिम पैदा करते हैं, बल्कि आपके स्मार्टफोन की लाइफ को भी कम और लंबे समय में नुकसान पहुंचा सकते हैं. हमेशा विश्वसनीय ब्रांडों के चार्जर उनकी सेफ्टी और गाइडलाइन की जांच करने के बाद ही खरीदें.

Downloading apps from sources apart from official Google Play Retailer
कुछ यूजर्स ऐप्स के लिए अन्य सोर्स का पता लगाने की कोशिश करते हैं, जब वे उन्हें Google Play Retailer पर नहीं ढूंढ पाते हैं. अनऑफिशियल सोर्स और थर्ड पार्टी ऐप स्टोर की रिकमंडेशन नहीं की जाती है क्योंकि इन सोर्स से ऐप्स डाउनलोड करने से उनके डिवाइस मैलवेयर और खतरनाक ऐप्स के कॉन्टेक्ट में आ सकते हैं. ये हानिकारक ऐप्स वायरस और स्पाइवेयर से डिवाइस को इनफेक्ट कर सकते हैं जो यूजर्स की पर्सनल  जानकारी, पासवर्ड और यहां तक ​​कि बैंकिंग डिटेल्स भी चुरा सकते हैं. 

​No downloading Android OS and safety updates
मोबाइल ब्रांड लगातार मोबाइल ओएस (एंड्रॉयड) के लिए सॉफ्टवेयर के साथ-साथ सिक्योरिटी अपडेट शेयर करते रहते हैं. जबकि इनमें से कुछ जरूरी हैं क्योंकि वे आपके डिवाइस में नए फीचर्स और डिज़ाइन एलिमेंट लाते हैं, अन्य सिक्योरिटी अपडेट हैं जो फ़ोन को खतरनाक ऐप्स और अन्य समान खतरों से बचाते हैं. अपने स्मार्टफोन को ग्लिच-फ्री चलाने के लिए इन अपडेट्स को डाउनलोड करना जरूरी है.

Utilizing previous apps in your Android telephone
कुछ यूजर्स नोटिफिकेशन्स को पसंद नहीं कर सकते हैं जो उन्हें बता रहे हैं कि ऐप्स के लिए एक नया सॉफ़्टवेयर अपडेट उपलब्ध है. हालांकि, ये जरूरी रुकावटें हैं जो डिवाइस को सुरक्षित रूप से चलाने में मदद करती हैं. ये अपडेट न केवल यूजर एक्सपीरिएंस को बेहतर बनाने पर फोकस करते हैं बल्कि सुरक्षा पैच भी शामिल करते हैं जो नई खोजी गई खामियों से निपटते हैं. ये अपडेट बहुत जरूरी हैं और इन्हें अनदेखा करने से आपके डिवाइस मैलवेयर के अटैक के संपर्क में आ सकते हैं. इसके अलावा, ये अपडेट कुछ बग्स को भी ठीक करते हैं जो आपके हैंडसेट के खराब होने या स्लो स्पीड से काम करने का कारण बन सकते हैं. यूजर्स को यह सुनिश्चित करना चाहिए कि वे हर बार अपडेट को जल्द से जल्द डाउनलोड और इंस्टॉल करें.

Utilizing public Wi-Fi networks
सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क सस्ते और उपयोग में आसान हैं, हालांकि, ये नेटवर्क एक सुरक्षा जोखिम हो सकते हैं. हैकर्स जो इन नेटवर्क से जुड़े हुए हैं, वे पब्लिक वाई-फाई नेटवर्क पर भेजी गई जानकारी को आसानी से देख सकते हैं. यह हैकर्स को यूजर्स की जानकारी चुराने और उनके डिवाइस को रिमोटली रूप से एक्सेस करने की परमिशन देगा. ऐसी स्थिति में, जहां आपको सार्वजनिक वाई-फाई नेटवर्क का उपयोग करना हो, सुनिश्चित करें कि आप इंटरनेट से कनेक्ट करते समय वीपीएन का उपयोग कर रहे हैं. 

यह भी पढ़ें: Invoice Gates: माइक्रोसॉफ्ट के मालिक बिल गेट्स चलाते हैं ये वाला स्मार्टफोन

यह भी पढ़ें: Authorities Alert! एसबीआई के ग्राहकों से सरकार चाहती है कि इस मैसेज को तुरंत कर दें डिलीट



Supply hyperlink


Leave a Reply

Your email address will not be published.