जल्दी चार्ज करना है अपना पुराना स्मार्टफोन, तो ये रहीं 5 टिप्स



Quick Charging Suggestions: हाल के लॉन्च के साथ, स्मार्टफोन कंपनियों ने लिमिट्स को पुश दिया है, खासकर जब चार्जिंग की बात आती है, लेकिन क्या आप जानते हैं कि फास्ट चार्जिंग स्पीड पाने के लिए आपको हमेशा बड़ी पावर वाली ब्रिक्स और नई तकनीक पर निर्भर रहने की जरूरत नहीं है. कुछ छोटी-छोटी चीजें भी हैं जो आपके स्मार्टफोन की चार्जिंग स्पीड को काफी बढ़ा सकती हैं. अगर आप अपने फोन की चार्जिंग स्पीड बढ़ाना चाहते हैं तो इन टिप्स को फॉलो कर सकते हैं.

Purchase a Quick Charger
अपने Android फ़ोन को तेज़ी से चार्ज करने का एक तरीका फास्ट चार्जर खरीदना है, लेकिन एक खरीदने से पहले कंपटिबिलिटी चेक करें. इसमें यह चेक करना शामिल है कि आपका फोन फास्ट चार्जिंग को सपोर्ट करता है या नहीं और यदि हां, तो कितने वाट तक.

Flip off battery consuming options akin to location, Wi-Fi and Bluetooth
वाई-फाई, ब्लूटूथ और इसी तरह की अन्य सर्विस बैटरी की खपत करती हैं. उन्हें बंद करने से डिवाइस की चार्जिंग स्पीड में काफी सुधार हो सकता है.

Attempt to cost by way of wall socket and never via USB ports
कार, लैपटॉप और अन्य डिवाइस में यूएसबी पोर्ट आमतौर पर इनएफिसिएंट चार्जिंग एक्सपीरिएंस प्रदान करते हैं. वॉल सॉकेट बेहतर स्पीड के साथ विश्वसनीय चार्जिंग प्रदान करते हैं.

Use unique cable
हमेशा अपने स्मार्टफोन को मूल केबल और एडॉप्टर से चार्ज करने की सलाह दी जाती है. किसी अन्य ब्रांड के चार्जर का उपयोग करने से आपके डिवाइस की बैटरी खराब हो सकती है और यह चार्जिंग गति को भी प्रभावित कर सकता है.

Disable background processing of apps
बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स डिवाइस की बैटरी का उपयोग तब भी करते हैं, जब आप उनका उपयोग नहीं कर रहे होते हैं. एक स्मार्टफोन आमतौर पर धीरे-धीरे चार्ज होता है यदि एक निश्चित मात्रा में बैटरी की खपत उन ऐप्स द्वारा की जाती है जो उपयोग में भी नहीं हैं. इन बैकग्राउंड प्रोसेसिंग ऐप्स को चालू करने से चार्जिंग बढ़ सकती है.

यह भी पढ़ें: Smartphone: स्मार्टफोन के साथ 5 सबसे बड़ी गलतियां जो शायद आप भी कर रहे हैं, पढ़िए पूरी डिटेल

यह भी पढ़ें: Authorities Alert! एसबीआई के ग्राहकों से सरकार चाहती है कि इस मैसेज को तुरंत कर दें डिलीट



Supply hyperlink